Dr Vaidya Herbobuild review in Hindi :फायदे नुकसान और उपयोग

0
43
Herbobuild ke Fayde or Nuksan in Hindi|Herbobuild Capsule ke Fayde Price|Herbobuild Capsule Uses in Hindi

क्या आप यह जानना चाहते हैं कि हरबॉबिल्ड कैप्सूल के फायदे क्या है अथवा आप इस बात की जानकारी प्राप्त करना चाहते हैं कि हरबॉबिल्ड टेबलेट के फायदे इन हिंदी।अगर आप हरबॉबिल्ड कैप्सूल खरीदना चाहते हैं और उसके पहले यह जानना चाहते हैं कि आखिर हरबॉबिल्ड कैप्सूल क्या है और हरबॉबिल्ड कैप्सूल के फायदे और हरबॉबिल्ड कैप्सूल के साइड इफेक्ट क्या है, तो आप बिल्कुल सही जगह पर आए हैं,क्योंकि इस पोस्ट में हम आपको हरबॉबिल्ड कैप्सूल के फायदे और कैप्सूल के नुकसान के बारे में इंफॉर्मेशन प्रदान करने वाले हैं, साथ ही हम Dr Vaidya Herbobuild review in Hindi :फायदे नुकसान और उपयोग के बारे में भी चर्चा करेंगे।

हरबॉबिल्ड कैप्सूल/टेबलेट क्या है What Is Dr. Herbobuild Capsule Tablet in Hindi

आपने हरबॉबिल्ड कैप्सूल के फायदे और नुकसान के बारे में अक्सर यूट्यूब, फेसबुक या फिर दूसरे सोशल मीडिया साइट पर अवश्य सुना होगा, साथ ही आपने हरबॉबिल्ड कैप्सूल के फायदे का एडवर्टाइजमेंट भी अवश्य देखा होगा। हरबॉबिल्ड कैप्सूल का निर्माण डॉक्टर वैद्य के द्वारा किया गया है। डॉक्टर वैद्य एक ब्रांड का नाम है। यह विभिन्न प्रकार के आयुर्वेदिक प्रोडक्ट क्रिएट करते हैं और उन्हीं में से एक आयुर्वेदिक प्रोडक्ट हरबॉबिल्ड आयुर्वेदिक कैप्सूल है।

हरबॉबिल्ड कैप्सूल/टेबलेट के फायदे क्या है Benifiets of Dr. Vaidya Herbobuild Capsule Tablet in Hindi

टीवी पर हरबॉबिल्ड की एडवर्टाइजमेंट में यह दिखाया गया है कि डॉक्टर वैद्य हरबॉबिल्ड टेबलेट का यूज़ करने से व्यक्ति को काफी अच्छी मात्रा में एनर्जी की प्राप्ति होती है, साथ ही उसकी थकावट भी दूर हो जाती है।यह कैप्सूल व्यक्ति की मांसपेशियों को मजबूत और स्ट्रांग बनाने का काम करता है और उनकी बॉडी में ग्रोथ हार्मोन को रिलीज करता है, जिसके कारण व्यक्ति की बॉडी हरबॉबिल्ड कैप्सूल यूज करने से अच्छी बनती है।हरबॉबिल्ड कैप्सूल आयुर्वेदिक कैप्सूल है।

हरबॉबिल्ड कैप्सूल टेबलेट की पैकिंग Packing of Dr. Herbobuild Capsule Tablet in Hindi

अगर हरबॉबिल्ड कैप्सूल/टेबलेट की पैकिंग के बारे में बात की जाए तो यह छोटे से डिब्बे में आती है।इसके एक छोटे से डिब्बे में तकरीबन 30 कैप्सूल होती है।इस प्रकार अगर आप रोजाना एक कैप्सूल खाते हैं,तो हरबॉबिल्ड कैप्सूल 1 महीने तक चलेगी और आप रोजाना 2 कैप्सूल हरबॉबिल्ड का सेवन करते हैं तो,हरबॉबिल्ड कैप्सूल का पैक 15 दिनों तक चलेगा।
 
हरबॉबिल्ड कैप्सूल की सामग्री Ingridents of Dr. Vaidya Herbobuild Capsule Tablet in Hindi

हरबॉबिल्ड टेबलेट का निर्माण मुख्य तौर पर तीन आयुर्वेदिक चीजों को मिलाकर किया गया है,जो निम्नानुसार है।

अश्वगंधा 180mg
• सफेद मूसली 180mg
• शतावर 180mg

• अश्वगंधा Ashwagandha In Dr. Vaidya Herbobuild Capsule Tablet

अश्वगंधा से लगभग हर कोई परिचित है,क्योंकि इसका इस्तेमाल काफी प्राचीन काल से ही इम्यूनिटी को बूस्ट करने के लिए और तनाव को कम करने के लिए किया जाता है।इसके अलावा अश्वगंधा का इस्तेमाल शुगर के मरीज भी कर सकते हैं।

अश्वगंधा बॉडी बनाने में काफी काम आता है। कई बड़े बड़े बॉडी बिल्डर नियमित तौर पर अश्वगंधा का सेवन वेट गेन और मसल गेन करने के लिए करते हैं‌ डॉक्टर वैद्य वेट गेन कैप्सूल अश्वगंधा से युक्त है। अश्वगंधा का नियमित सेवन करने से पुरुषों और महिलाओं की कामेच्छा में बढ़ोतरी होती है।इसके अलावा अगर कोई पुरुष शतावर का नियमित तौर पर सेवन करता है, तो उसका वीर्य गाढ़ा होता है।

• सफेद मूसली Safhed Musli in Dr. Vaidya Herbobuild Capsule Tablet

हरबॉबिल्ड कैप्सूल सफेद मूसली से युक्त है और इसका इस्तेमाल विभिन्न प्रकार की आयुर्वेदिक दवाइयों में किया जाता है। अगर सफेद मुसली के फायदे के बारे में बात की जाए तो यह मसल बिल्डिंग में काफी ज्यादा अहम किरदार निभाती है।सफेद मुसली हमारी बॉडी में टेस्टोस्टेरोन के लेवल को बढ़ाती है।अगर कोई महिला हरबॉबिल्ड कैप्सूल का इस्तेमाल करती है, तो उनकी कामेच्छा में भी बढ़ोतरी होती है और उनकी बिस्तर में परफॉर्मेंस में भी सुधार आता है।

• शतावर Shatavar in Dr. Vaidya Herbobuild Capsule Tablet

अश्वगंधा और शतावर को अगर एक साथ नियमित लिया जाए तो यह हमारी बॉडी के लिए काफी ज्यादा फायदेमंद साबित होता है।शतावर में अच्छी मात्रा में फाइबर पाया जाता है, जो हमारे पेट के लिए काफी फायदेमंद साबित होता है।

शतावर हमारी बॉडी में ग्रोथ हार्मोन को रिलीज करने का काम करता है, जिसके कारण इसका सेवन करने वाले व्यक्ति को अपनी बॉडी में काफी अच्छे रिजल्ट दिखाई देते हैं। 

सतावर का नियमित सेवन करने से पुरुषों और महिलाओं की कामेच्छा में बढ़ोतरी होती है।इसके अलावा अगर कोई पुरुष शतावर का नियमित तौर पर सेवन करता है, तो उसका वीर्य गाढ़ा होता है।

डॉ वेद हरबॉबिल्ड कैप्सूल कैसे यूज़ करें How to Use Dr. Vaidya Herbobuild Capsule Tablet in Hindi

अगर आपका वजन 60 किलो से अधिक है और आपकी उम्र 20 साल से ज्यादा है तो आप डॉक्टर वैद्य हरबॉबिल्ड कैप्सूल टेबलेट को रात को सोने से पहले दूध के साथ ले सकते हैं।आपको शुरुआत में पहले 1 हफ्ते में सिर्फ रात के समय सोने से पहले दूध के साथ हरबॉबिल्ड कैप्सूल को लेना है। 1 हफ्ते के बाद आपको रात को सोने के पहले दूध के साथ दो कैप्सूल लेना स्टार्ट कर देना होगा।अगर आप अच्छा फायदा प्राप्त करना चाहते हैं तो आपको लगातार तीन महीने तक इस कैप्सूल का सेवन करना होगा।ऐसा करने पर आपको अपनी बॉडी में निश्चित ही अच्छे फर्क दिखाई देंगे।

डॉक्टर वैद्य हरबॉबिल्ड कैप्सूल की कीमत Price of Dr. Vaidya Herbobuild Capsule Tablet in Hindi

Dr.Vaidya Herbobuild Weight Gain Capsule आपको ₹410 की मिल जाएगी।

डॉक्टर वैद्य हरबॉबिल्ड कैप्सूल की बुकिंग Booking of Dr. Vaidya Herbobuild Capsule Tablet in Hindi

अगर आपके घर के आसपास आपको Dr. Vaidya Herbobuild weight Gain Tablet नहीं मिल रही है तो आप इसे अमेजॉन और फ्लिपकार्ट जैसी शॉपिंग वेबसाइट से भी बुक कर के अपने घर पर मंगा सकते हैं।Dr Vaidya Herbobuild Weight gain Capsule निश्चित ही एक बढ़िया वेट गेन कैप्सूल है, क्योंकि यह आयुर्वैदिक वेट गेन कैप्सूल है।

FAQ

1: हरबॉबिल्ड कैप्सूल कितनी उम्र वाले व्यक्ति ले सकते हैं 

जो लोग 16 साल से ऊपर की उम्र के हैं वह लोग हरबॉबिल्ड कैप्सूल का सेवन कर सकते हैं।हालांकि इस कैप्सूल का कोई नुकसान नहीं है।

2: हरबॉबिल्ड कैप्सूल के साइड इफेक्ट क्या है 

आपको बता दें कि हरबॉबिल्ड आयुर्वेदिक प्रोडक्ट है। इसीलिए अभी तक इसका कोई भी साइड इफेक्ट देखने में नहीं आया है।

3: डायबिटीज के पेशेंट क्या हरबॉबिल्ड कैप्सूल का सेवन कर सकते हैं 

इसके लिए उन्हें अपने डॉक्टर से कंसल्ट लेना चाहिए।

4: हरबॉबिल्ड कैप्सूल कब तक असर दिखाता है 

यह एक आयुर्वेदिक वेट गेन कैप्सूल है।इसलिए इसका असर दिखने में थोड़ा समय लग सकता है।अगर आप जल्दी इसका रिजल्ट देखना चाहते हैं तो आपको इस कैप्सूल के सेवन के साथ-साथ अपनी डाइट पर भी विशेष तौर पर ध्यान देना पड़ेगा। सामान्य तौर पर 1 महीने के बाद यह कैप्सूल अपना असर दिखाना स्टार्ट कर देती है।

5: डॉक्टर वैद्य हरबॉबिल्ड कहां से खरीदे

आप हरबॉबिल्ड वेट गेनर कैप्सूल को डॉक्टर वैद्य की ऑफिशियल वेबसाइट से खरीद सकते हैं।इसके अलावा आप फ्लिपकार्ट, अमेजॉन से भी हरबॉबिल्ड कैप्सूल बुक ऑनलाइन कर सकते हैं।

6: हरबॉबिल्ड कैप्सूल का सेवन कैसे करें 

आप इसे पानी अथवा दूध के साथ ले सकते हैं।

7: हरबॉबिल्ड कैप्सूल कब लेना चाहिए खाना खाने के बाद अथवा खाना खाने के पहले 

खाना खाने के बाद ही आपको डॉ वेद हरबॉबिल्ड कैप्सूल का यूज़ करना चाहिए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here