सन्यासी आयुर्वेद सेहत टेबलेट के फायदे और नुकसान क्या है | Sanyasi Ayurveda Weight Gain Tablet in Hindi

5
72

क्या आप Sanyasi Ayurveda के बारे में जानना चाहते हैं। हमें पता है कि आप भी टीवी पर इनके विज्ञापन देखते होंगे, जिसमें यह Sanyasi Ayurveda Mota Hone ki Dawa के बारे में बताते हैं और यह इस बारे में जानकारी प्रदान करते हैं कि Mota Hone Ke Liye Sanyasi Ayurveda Dawa खानी चाहिए। 

 
अगर आप Sanyasi Ayurveda Sehat Tablet खाते हैं, तो कुछ ही दिनों के अंदर आपको तगड़ी भूख लगने लगेगी और धीरे-धीरे आपका वजन बढ़ने लगेगा। आखिर सन्यासी आयुर्वेद क्या है और Sanyasi Ayurveda Sehat Tablet ke Fayde aur Nukshaan kya Hai इन सभी सवालों के जवाब आपको इस आर्टिकल में मिलेंगे। 
 
इस आर्टिकल को आप Sanyasi Ayurveda Review/Analysis In Hindi भी कह सकते हैं,क्योंकि इस आर्टिकल को पढ़ने के बाद आपको सन्यासी आयुर्वेद सेहत टेबलेट के बारे में जानने के लिए कहीं और जाने की आवश्यकता नहीं पड़ेगी, आइए जानते हैं सन्यासी आयुर्वेद Sehat Tablet क्या है और सन्यासी आयुर्वेद सेहत टेबलेट के Sideeffect क्या है।
 
सन्यासी आयुर्वेद क्या है What Is Sanyasi Ayurveda In Hindi
 
सन्यासी आयुर्वेद नई दिल्ली में स्थित एक Ayurvedic संस्था है, जो विभिन्न प्रकार के आयुर्वेदिक प्रोडक्ट का निर्माण करती है।इसका सबसे फेमस प्रोडक्ट है सन्यासी आयुर्वेद सेहत टेबलेट। 
 
इसके अलावा भी यह अन्य कई आयुर्वेदिक प्रोडक्ट बनाती है। Sanyasi Ayurveda Product Booking Online आप फोन के जरिए कर सकते हैं और घर बैठे ही ऑनलाइन बुकिंग करके आप सन्यासी आयुर्वेद प्रोडक्ट को अपने घर पर मंगा सकते हैं।
 
सन्यासी आयुर्वेद प्रोडक्ट की लिस्ट Sanyasi Ayurveda Product List in Hindi
 
•Sanyasi Sehat Tablet
•Sanyasi Joshila Tablet
•Sanyasi Stamban Tablet
•Sanyasi Diab Controller Tablet
•Sanyasi BP-27 Tablet
•Sanyasi Pathri Tablet
•Sanyasi Slimming Tablet
•Sanyasi Hazma Tablet
•Sanyasi Nari Prabha Tablet
•Sanyasi Piles Tablet 
 
सन्यासी आयुर्वेद सेहत टेबलेट क्या है What is Sanyasi Ayurveda Sehat Tablet in Hindi
 
Sanyasi Ayurveda company का दावा है कि यह एक bhukh badhane wali tablet है और इस टेबलेट को खाने के बाद आपकी भूख काफी ज्यादा बढ़ जाती है, जिसके कारण जहां पहले आप दिन में एक बार भी खाना खाने में 100 बार सोचते थे।
 
वही सन्यासी आयुर्वेद सेहत टेबलेट का इस्तेमाल चालू करने के बाद सिर्फ 15 दिन के अंदर ही आपको तगड़ी भूख लगने लगती है और फिर आप दिन भर में कम से कम 6 से 7 बार खाना खाने लगते हैं, जिसके कारण आपकी बॉडी में एक्स्ट्रा भोजन जाता है, जो आपको ताकत प्रदान करता है और धीरे-धीरे इसी के कारण आपका Wajan बढ़ने लगता है। इस प्रकार 3 महीने में आपकी अच्छी खासी Body बन जाती है।  
 
सन्यासी आयुर्वेद सेहत टेबलेट के फायदे क्या है Sanyasi Ayurveda Sehat Tablet Ke Fayde in Hindi 
 
जैसा कि हमने आपको ऊपर बताया कि जब आप इस tablet को इस्तेमाल करना चालू करते हैं तो पहले 10 दिन तो आपको कुछ भी फर्क महसूस नहीं होता है, परंतु उसके बाद सन्यासी आयुर्वेद मोटा होने की दवा यानी कि सन्यासी आयुर्वेद sehat tablet खाते-खाते 12वे दिन से ही आपको काफी ज्यादा तगड़ी भूख लगने लगती है।
 
जिसके कारण आप अधिक मात्रा में दिन भर में भोजन करने लगते हैं और यह बात तो आप जानते हैं कि जब हम अधिक मात्रा में भोजन करते हैं, तो हमारी बॉडी को पर्याप्त मात्रा में एनर्जी मिलती है और जो ऊर्जा बचती है, बॉडी उसे मास के तौर पर तब्दील कर देती है। 
 
इस प्रकार लोग अपना vajan badhane ke liye अथवा Mota hone ke liye Sanyasi Ayurveda sehat tablet का इस्तेमाल करते हैं।
 
सन्यासी आयुर्वेद सेहत टेबलेट के नुकसान क्या है Sanyasi Ayurveda Sehat Tablet Sideeffect In Hindi
 
Sanyasi Ayurveda Sehat Tablet Ke Side Effect के बारे में बात करें तो कई लोगों को यह टेबलेट सूट नहीं करती है और उन्हें उल्टी जैसी समस्या देखने को मिलती हैं।
 
इसके अलावा आपको बता दें कि कई लोगों ने यह शिकायत की है कि, जब तक उन्होंने इस दवा का सेवन किया, तब तक उन्हें अच्छी Bhookh लगी और उनका वजन बढ़ा तथा उन्होंने दबाकर भोजन ग्रहण किया।
 
परंतु जैसे ही उन्होंने सन्यासी आयुर्वेद मोटा होने की टेबलेट को इस्तेमाल करना छोड़ दिया, वैसे ही 3 से 5 दिन के अंदर ही धीरे-धीरे उनकी भूख कम हो गई और फिर वह कम मात्रा में खाना खाने लगे,जिसके कारण सन्यासी आयुर्वेद सेहत टेबलेट को खाने के बाद उनका जो भी Weight Gain हुआ था, वह कम हो गया और वह पहले से भी ज्यादा कमजोर हो गए।
 
सन्यासी आयुर्वेद सेहत टेबलेट का रिव्यू Sanyasi Ayurveda Sehat Tablet Review in Hindi
 
अब यहां पर हम आपको कुछ ऐसी बातें बताने वाले हैं, जिनके बारे में जानकर आप चौक जायेंगे और अगर आपने अभी तक इस दवा का इस्तेमाल करने का मन बनाया हुआ है, तो आप तुरंत ही अपना मन चेंज कर देंगे। 
 
अब हम Sanyasi Ayurveda expose करने वाले हैं।सन्यासी आयुर्वेद किस प्रकार लोगों को बेवकूफ बना रहा है, अब हम उसके बारे में आपको बताने वाले हैं। इसीलिए अब आगे के आर्टिकल को बिल्कुल ध्यान से पढ़ें, ताकि आप यह जान जाए कि Sanyasi Ayurveda tablet side effect kya hai.
 
सन्यासी आयुर्वेद सेहत टेबलेट पर्सनल ओपिनियन Sanyasi Ayurveda sehat tablet/Mota Hone ki Dawa Personal Opinion
 
मैंने सन्यासी आयुर्वेद मोटा होने की दवा खुद भी खाई थी। यह बात है साल 2017 की और मैं अब आपको जो बताने जा रहा हूं, आप उस पर पूर्ण रुप से विश्वास कर सकते हैं। मेरी हर बात सही है। 
 
जब मैंने इस दवा का सेवन करना चालू किया तो सिर्फ 10 दिन के बाद ही मुझे काफी तगड़ी भूख लगने लगी, जिसके कारण मैं दिन में 4 से 5 बार खाना खाने लगा।ज्यादा बार खाना खाने के कारण मेरी Body में पर्याप्त मात्रा में Energy आने लगी और धीरे-धीरे मेरा Weight भी बढ़ने लगा। 
 
मैंने इस Dawa का सेवन लगभग 1 महीने तक किया। इसके कारण मेरा वजन 50 किलो से 58 किलो तक पहुंच गया था। मैं काफी खुश था। मैंने सोचा कि चलो अब तो भूख बढ गई है, अब इस दवा को छोड़ दिया जाए।
 
परंतु जैसे ही मैंने इस दवा को छोड़ दिया, वैसे ही सिर्फ 3 से 4 दिन के बाद ही मेरा वजन धीरे-धीरे कम होने लगा और मेरी भूख भी कम हो गई। मैं फिर पहले की तरह ही एक या दो रोटी ही दिन भर में खाने लगा, जिसके कारण मेरा Wajan Kam हो गया और मेरी हड्डियां भी कमजोर हो गई। 
 
कई लोगों ने कहा है कि Sanyasi Ayurveda sehat tablet steroids मिलाती है।यह एक ऐसी चीज होती है, जो आदमी की बॉडी को फुलाने का काम करती है और जब आप सन्यासी आयुर्वेद सेहत टेबलेट खाते हैं, तो यह आपकी बॉडी को Fulati है।
 
परंतु आपको लगता है कि आपको ज्यादा भूख लग रही है और ज्यादा खाना खाने के कारण आपका वजन बढ़ रहा है, परंतु यह सब steroid का कमाल होता है। जैसे ही आप इस दवाई का सेवन करना बंद कर देते हैं, वैसे ही आपकी भूख मर जाती है और आप कम खाना खाने लगते हैं जिसे कारण आपने जो भी weight gain किया होता है, वह फिर से पहले की तरह हो जाता है और आपका हाजमा खराब हो जाता है।
 
इसलिए मेरी आपसे रिक्वेस्ट है कि Sanyasi Ayurveda sehat tablet use ना करें, वरना आपके पैसे तो जाएंगे ही, साथ ही आपका Liver Damage हो जाएगा।आप चाहे तो इसकी पुष्टि के लिए इंटरनेट पर Sanyasi Ayurveda Consumer Complaint लिखकर सर्च कर सकते हैं, फिर देखिए Sanyasi Ayurveda weight gain medicine in Hindi के बारे में कितने लोगों ने कंप्लेंट की है।
 
सन्यासी आयुर्वेद सेहत टेबलेट की सामग्री Sanyasi Ayurveda Sehat Tablet ingridents info in Hindi
 
आपको यह जानकर आश्चर्य होगा कि, जब कोई भी कंपनी किसी भी प्रोडक्ट का निर्माण करती है, तब वह उस प्रोडक्ट के पैकेजिंग पर उस प्रोडक्ट में कौन सी सामग्री ingredient, मिलाई गई है, उसकी जानकारी प्रिंट करती है।
 
परंतु सन्यासी आयुर्वेद सेहत टेबलेट में कौन सी सामग्री मिलाई गई है, इसकी कोई भी जानकारी इसके पैकेट के ऊपर Sanyasi Ayurveda Institute प्रिंट नहीं करती है। 
 
कई लोगों का यह कहना है कि Sanyasi Ayurveda steroid का इस्तेमाल अपनी सन्यासी आयुर्वेद मोटा होने की दवा में करती है और इसी के कारण जब लोग इसका सेवन करते हैं, तो उन्हें तगड़ी भूख लगने लगती है और जैसे ही लोग इस दवा का सेवन करना बंद कर देते हैं, वैसे ही उनकी भूख कम हो जाती है और वह पहले से भी ज्यादा पतले हो जाते हैं।
 
सन्यासी आयुर्वेद सेहत टेबलेट की कीमत Sanyasi Ayurveda Sehat Medicine Price in Hindi
 
Sanyasi Ayurveda Mota hone Ki Dawa price ₹650 है। पहले यह दाम कम था परंतु अब दाम बढ़ चुका है। सन्यासी आयुर्वेद संस्था के अनुसार सन्यासी आयुर्वेद मोटा होने की दवा का सेवन कम से कम 3 month तक किया जाना चाहिए।
 
सन्यासी आयुर्वेद वजन बढ़ाने की दवा क्या है sanyasi ayurveda medicine for weight gain in hindi
 
सन्यासी आयुर्वेद शारीरिक रूप से कमजोर और पतले लोगों के लिए Sanyasi Ayurveda Medicine For Weight Gain की बात करता है।सन्यासी आयुर्वेद के द्वारा पतले लोगों को weight gain ke liye Sanyasi Ayurveda sehat tablet अथवा Sanyasi Ayurveda Mota hone ki medicine दी जाती है। 
 
इस मेडिसिन को खाने से आदमी जो भी खाता है, वह उसकी बॉडी में पूरी तरह से अवशोषित कर लिया जाता है, जिसके कारण धीरे-धीरे सन्यासी आयुर्वेद वजन बढ़ाने की दवा खाने के कारण व्यक्ति का वेट गेन हो जाता है और वह एक अच्छी personality का मालिक बन जाता है।
 
सन्यासी आयुर्वेदा का नंबर Sanyasi Ayurveda  Phone/Mobile Number in Hindi
 
Sanyasi Ayurveda Toll Free Number:(0120) 4785785
 
सन्यासी आयुर्वेद का पता Sanyasi Ayurveda Address in Hindi
 
• (1) 2284, Kodia Pull Chowk, Near Old Delhi Railway Station, New Delhi, Delhi 110006
• (2)N-62 Indira Market, Near Kala Mandir Cinema, Mangol Puri, New Delhi -110048.
Ph no.011-27924474
 
सन्यासी आयुर्वेद फेसबुक प्रोफाइल पेज Sanyasi Ayurveda Facebook Page
 
https://www.facebook.com/242242812477641/posts/4135655296469687/?app=fbl
 
सन्यासी आयुर्वेदा की वेबसाइट Sanyasi Ayurveda Website Link
 
www.sanyasiayurveda.com/
 

 

अगर आपको ज्ञानवर्धक आर्टिकल हिंदी भाषा में पढ़ने का शौक है तो आपको www.hindigyanblog.com को एक बार अवश्य विजिट करना चाहिए। यहां पर आपको कई कैटेगरी में काफी अच्छे आर्टिकल मिलेंगे। इस वेबसाइट की सबसे खास बात यह है कि यहां पर आपको जो भी आर्टिकल मिलेंगे वह पूरी जानकारी आपको प्रदान करेंगे। इस वेबसाइट को विक्रम जी ने बनाया है।

 

 
 

5 COMMENTS

  1. यह दवा आपके स्वास्थ्य के लिए हानिकारक है इसका सेवन ना करें इसके अंदर स्टोराइट होता है जो आपकी बॉडी को फुलाता है और आपके लीवर को कमजोर कर देता है।

  2. नमस्कार मैं ललित चौहान बोल रहा हूं मैंने इस दवा का इस्तेमाल किया है इस दवा से कोई फायदा नहीं होगा यह खाएंगे तब तक वह भी लगेगी उसकी छूटने के बाद शरीर वैसा का वैसा हो जाएगा मेरे साथ भी ऐसा हुए हैं प्लीज इस दवा का सेवन ना करें पहले से ज्यादा कमजोर हो जाएंगे प्लीज

  3. जी हां यह दवा स्वास्थ्य के लिए हानिकारक है इसे भूल कर भी ना खाएं

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here