Solasafe Sunscreen के फायदे, नुकसान | जानें Full Review हिंदी में

0
28
Solasafe Sunscreen के फायदे, नुकसान

अगर आपने Solasafe Sunscreen के बारे में खूब सुना है लेकिन इसका इस्तेमाल करने से पूर्व अगर आप Solasafe Sunscreen के फायदे और इससे जुडी जानकारी पाना चाहते हैं तो यह पोस्ट ख़ास आपके लिए लिखा गया है

Solasafe Sunscreen के फायदे, नुकसान

हम दिन के रोज़ाना के कामकाज के लिए घर से बाहर घूमते हैं और अपनी स्किन का ध्यान नहीं रख पाते। ऐसे में सूरज की हानिकारक किरणें हमारी स्किन को नुकसान पहुंचाती हैं जिस की वजह से हमारे चेहरे को काफी नुक्सान झेलना पड़ सकता है।

पर सूरज की हानिकारक किरणों के बचाव के लिए आप Solasafe द्वारा बनाई गयी सनस्क्रीन का इस्तेमाल कर सकते हैं और अपनी स्किन पर सूरज की हानिकारक किरणों और धूल मिटटी से होने वाले नुक्सान से बचा सकते हैं। आइये विस्तार में जानते हैं solasafe सनस्क्रीन के बारे में।

Solasafe Suncsreen क्या है?

सोलासेफ एसपीएफ 50 + सनस्क्रीन जेल है जो कि त्वचा को चमकदार बनाती है और और परत बनाकर सूरज की हानीकारक कारणों से चमड़ी का बचाव करती है। इस सनस्क्रीन की मदद से आप के चेहरे की झुर्रियों पर काफी हद तक कंट्रोल किया जा सकता है।

एक तरह से यह सनस्क्रीन एंटी एजिंग क्रीम का भी काम करती है। इस प्रोडक्ट की सबसे ख़ास बात यह है कि इस क्रीम को जब आप अपनी स्किन पर लगाते हैं तो एकदम से यह आपकी स्किन में ऑब्ज़र्व हो जाती है और अन्य क्रीमों की तरह इसका कोई शेड नहीं दिखता। ऐसा लगता है कि जैसे यह क्राईम आपकी चमड़ी का ही एक हिस्सा है।

« मामा अर्थ विटामिन सी फेस वाश के फायदे

Solasafe Sunscreen में प्रयोग होने वाली सामग्री

Solasafe Sunscreen में ऐसे कई सारे तत्वों का इस्तेमाल होता है जिस से आप की स्किन को सूरज की हानिकारक किरणों से होने वाले नुकसानों से निजात मिलता है। इनमे से कुछ तत्व यह हैं:-

  • साइक्लोपेंटासिलोक्सिन
  • डाइमेथिकोन क्रॉसपॉलीमर
  • फिनाइल ट्राइमेथिकोन
  • मेथॉक्सीफेनिल ट्राईजीन
  • डायथाइलहेक्सिल ब्यूटामिडो ट्रायज़ोन
  • विटामिन ई एसीटेट

ये हैं एक्नेलक साबुन के फायदे, नुकसान| जानिए पूरा सच

Solasafe Suncsreen के फायदे

  • इस क्रीम में कई ऐसे तत्व हैं जो हमारी स्किन को आराम देते हैं और स्किन पर झुर्रियों की स्थिरता को कम करते हैं।
  • यह क्रीम हमारी स्किन पर ऐसी परत बनाती है जो यूवीए और यूवीबी जैसी हानिकारक किरणों का डटकर मुकाबला करती हैं।
  • इस क्रीम से सूरज की हानिकारक किरणों से बचा जा सकता है और एंटी एजिंग के लाभ से हम समय से पहले बूढ़ा दिखने से बच सकते हैं।
  • यह सनस्क्रीन वाटर रेसिस्टेंट है जिसकी वजह से जब भी आप इस क्रीम को लगाकर बहार निकलते हैं तो पसीने और पानी की वजह से यह आपकी स्किन से हिलने वाला नहीं है।

Solasafe Suncsreen के नुकसान

Solasafe Suncsreen का कोई ख़ास नुकसान देखने नहीं मिलता। लेकिन इसमें एक खामी जरूर देख सकते हैं। जैसा कि हम पहले ही बता चुके हैं कि यह क्रीम वाटर रेसिस्टेंट है जिस के कारण जब आप इस क्रीम को उतारने की कोशिश करेंगे तो पहली बार में ही यह आपकी त्वचा से नहीं उतरेगा बल्कि अपनी त्वचा को 2-3 बार साफ़ करना पड़ेगा।

इसके समाधान के लिए आप Micellar का इस्तेमाल कर सकते हैं। इसके अलावा आपको भी कुछ सावधानियां बरतनी चाहिए जैसे कि इसे आँखों में जाने से बचना चाहिए और जिन स्थानों पर आपके पिंपल आदि है वहाँ इस सनस्क्रीन को ना लगाएं और इस क्रीम को 30 डिग्री से कम तापमान में ही रखना चाहिए।

Solasafe Suncsreen की कीमत क्या है?

SOLASAFE SPF 50+ SUNSCREEN Gel एक ट्यूब के रूप में आती है और इस का साइज़ केवल 50 ग्राम ही है। इस प्रोडक्ट की कीमत रूपये 557 है। देखने में यह कीमत काफी ज़्यादा लगती है लेकिन मेडिकल कॉस्मेटिक पदार्थ अक्सर महंगे ही होते हैं। यहां पर आपको यह भी जान लेना चाहिए कि इसकी कीमत ऑफलाइन अलग भी हो सकती है और भविष्य में इसकी कीमत बढ़ या घट भी सकती है।

Solasafe sunscreen Buy Now

Solasafe Suncsreen का इस्तेमाल कैसे करें?

बेहतर लाभ के लिए Solasafe Suncsreen को मेकअप करने से पहले लगाया जाना चाहिए। इस क्रीम को अपनी उँगलियों के सहारे अपने चेहरे और गर्दन पर धुप में जाने के 20 से 30 मिनट पहले लगाएं। रात को सोने से पहले इस क्रीम को अपने चेहरे से उतारना बिलकुल भी ना भूलें।

इस क्रीम का इस्तेमाल आप लगभग 2-3 हफ्ते करके देख सकते हैं। अगर आपको इस क्रीम का कोई लाभ नहीं दिखता या कोई साइड इफ़ेक्ट दीखता है तो आप इस क्रीम को लगाना बंद भी कर सकते हैं। इस क्रीम को लगाने से पहले डॉक्टर की सालाह भी ले सकते हैं।

क्या Solasafe Suncsreen को खरीदना चाहिए?

अगर आपकी उम्र 30 या 35 वर्ष से ऊपर है तो आप के लिए यह क्रीम काफी फायदेमंद हो सकती है, इससे कम उम्र वाली महिलाओं के लिए भी यह क्रीम लाभदायक सिद्ध हो सकती है। अगर आप मेकअप उतारने के रूप में आलसी हैं तो हम आपको पहले ही बता चुके हैं कि यह क्रीम एक ही बार में त्वचा से नहीं उतरने वाली।

इस क्रीम की बनावट आपको जरूर पसंद आने वाली है जिसके बारे में आपको इस क्रीम को अपनी त्वचा पर लगाकर ही मालूम होगा। इस क्रीम के काफी सारे लाभ आपको देखने को मिल सकते हैं, लेकिन इसकी कीमत पर भी आपको ध्यान देने कि आवयश्कता होगी। कुल मिलकर आपको ही यह तय करना है कि यह क्रीम आपको लेनी चाहिए या नहीं।

« लिरिल साबुन के फायदे, नुकसान| पूरी जानकारी

« मामा अर्थ विटामिन सी फेस वाश के फायदे

« ये हैं एक्नेलक साबुन के फायदे, नुकसान| जानिए पूरा सच

Solasafe Suncsreen के बारे में अक्सर पूछे जाने वाले प्रश्न~

 

प्रश्न: यह क्रीम कितने घंटे त्वचा पर सक्रिय रहती है?

उत्तर: यह स्किन त्वचा पर लगभग 4 से 5 घंटे तक सक्रिय रहती है।

प्रश्न: क्या यह क्रीम शुष्क संवेदनशील त्वचा पर काम करती है?

उत्तर: जी हाँ! यह क्रीम शुष्क संवेदनशील त्वचा के साथ साथ सभी प्रकार की त्वचाओं पर काम करती है साथ और ही यह क्रीम tanned त्वचा पर भी अच्छे से काम करती है।

प्रश्न: कोन से ऐज ग्रुप के लिए यह क्रीम फायदेमंद है?

उत्तर: अगर आपकी उम्र 21 वर्ष से ऊपर है तो यह क्रीम आपके लिए काफी फायदेमंद है पर अगर आपकी आयु 35 से ज़्यादा है तो यह क्राइम और भी लाभदायक सिद्ध हो सकती है।

प्रश्न: क्या पुरुष इस सनस्क्रीन का इस्तेमाल कर सकते हैं?

उत्तर: जी हाँ, महिलाएं और पुरुष दोनों ही इस क्रीम का इस्तेमाल कर सकते हैं।

प्रश्न: धूप में जाने से कितना समय पहले इस क्रीम को लगाया जाना चाहिए?

उत्तर: धूप में जाने से 15-30 मिनट पहले आपको यह क्रीम लगा लेनी चाहिए।

निष्कर्ष

तो साथियों आज आपको Solasafe Sunscreen के फायदे और इससे जुडी कई ख़ास जानकारियां यहाँ मिल गई होंगी, आपको पोस्ट पसंद आया है तो कृपया इसको शेयर भी कर दें!

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here