कडवा सच: Sanyasi ayurveda fake or real| Check Honest Opinion

0
18

कई लोग अपने दुबलेपन से परेशान होकर अपना वजन बढ़ाने के किए किसी हर्बल दवाई की तरफ आते हैं अगर आप सन्यासी आयुर्वेद की टेबलेट्स का उपयोग करना चाहते हैं तो बता दें हमने इसे खुद टेस्ट किया है और उसी के आधार पर आपको Sanyasi ayurveda fake or real बतायेंगे तो बने रहें हमारे साथ।

 

जो भी लड़के और लड़कियां पतले हैं, वह मोटा होने के लिए क्या कुछ नहीं करते हैं। जिन लोगों का वजन कम होता है, वह अपने कम वजन से अत्याधिक परेशान होते हैं और हो भी क्यों ना, कम वजन होने से पहली बात तो उनका चेहरा एक हड्डियों का ढांचा दिखाई देता है, वही कोई भी कपड़े उनके ऊपर अच्छे नहीं लगते हैं।

यही वजह है कि लड़के और लड़कियां दोनों ही अपने पतलेपन से छुटकारा पाने के लिए मोटा होने की दवा इंटरनेट पर ढूंढते रहते हैं। ऐसे में कई बार उनके सामने सन्यासी आयुर्वेद मोटा होने की दवा आती है। इसकी एडवर्टाइजमेंट आपने टीवी पर भी देखी होगी। सन्यासी आयुर्वेद की दवा यह दावा करती है कि वह आपको सिर्फ 2 महीने के अंदर ही मोटा कर देगी।

सन्यासी आयुर्वेद सही है या फिर नकली| Sanyasi ayurveda fake or real| Full Review

आज हम आपको सन्यासी आयुर्वेद का रिव्यू देने वाले हैं। दरअसल हमने खुद भी सन्यासी आयुर्वेद की मोटा होने की दवा खाई थी और लगभग हमने इसका प्रयोग 2 महीने तक किया था।

इसलिए हम इस आर्टिकल में जो भी लिख रहे हैं, उसे आप पूर्ण रूप से सत्य मान सकते हैं, क्योंकि हमने इस दवाई को खाया था और जो एक्सपीरियंस हमें प्राप्त हुए थे, उसके हिसाब से अगर कहा जाए तो यह दवाई किसी भी रुप से आपके लिए या फिर किसी भी ऐसे व्यक्ति के लिए सही नहीं है, जो मोटा होना चाहता है। अब इसके पीछे कारण क्या है, यह आगे हम आपको बताएंगे।

सन्यासी आयुर्वेद मोटा होने की दवा Expose

इस दवा का प्रचार टीवी पर आने वाले एक बाबा करते हैं, जो आपको सन्यासी आयुर्वेद की दवा के बारे में तरह-तरह के लुभावनी बातें बताते हैं। उनके अनुसार अगर आप इस दवा का सेवन मोटा होने के लिए करते हैं, तो सिर्फ 10 दिनों के अंदर ही आपको अपनी बॉडी पर फर्क दिखाई देने लगेगा और धीरे-धीरे आप मोटे होते जाएंगे।

जब आप इस दवा को खाते हैं, तब यह आपकी भूख को 3 से 4 दिन के अंदर ही तेज कर देती है। कई लोगों को ऐसा होने में 10 दिन तक लग जाते हैं और जब आपकी भूख ज्यादा हो जाती है, तब आप अधिक खाना खाना चालू करते हैं जिसकी वजह से आपकी बॉडी में एक्स्ट्रा एनर्जी जाती है, जिसमें से कुछ एनर्जी का इस्तेमाल आपकी बॉडी काम करने के लिए करती है और जो बची हुई एनर्जी होती है, वह फैट में यानी की मोटापे में तब्दील हो जाती है।

इस प्रकार आपके चेहरे पर पिचके हुए गाल फूल आते हैं। आपको ऐसा लगता है जैसे आपके अंदर नई ताकत आ गई है, आपके हाथ और छाती मोटे होने लगते हैं और आप मन ही मन खुश होने लगते हैं परंतु इसका असली खेल तब चालू होता है जब आप इस दवा को खाना छोड़ देते हैं।

क्या सन्यासी आयुर्वेदिक दवा में स्टेरॉयड है?

जी हां आपने बिल्कुल सही समझा। सन्यासी आयुर्वेद की दवा में स्टेरॉयड मिलाया गया है। अब आप यह सोच रहे होंगे कि स्टेरॉयड क्या होता है, तो बता दे कि स्टेरॉयड एक प्रकार का हानिकारक ड्रग होता है, जो एनर्जी पाने के लिए और मोटा होने के लिए इस्तेमाल किया जाता है परंतु जब तक आप इसका सेवन करते हैं, तभी तक इसका असर होता है।

जैसे ही आप इसका सेवन करना छोड़ देते हैं, वैसे ही आप जैसे पहले थे, वैसे हो जाते हैं। इस प्रकार सन्यासी आयुर्वेद की दवा अगर आप खाते हैं, तो इसका असर तब तक रहेगा, जब तक आप इस दवा को खाएंगे, जैसे ही आप दवा को खाना छोड़ेगे, वैसे ही धीरे-धीरे आपका वजन कम हो जाएगा बल्कि आप की स्थिति पहले से भी ज्यादा खराब हो जाएगी।

इस दवा के बारे में हमें संदेह इसलिए भी है क्योंकि इस दवा के पैकेट के ऊपर इस दवा में कौन-कौन सी चीजें मिलाई गई है, उसके बारे में कोई भी जानकारी नहीं है।

आप खुद ही सोचिए कि कोई भी कंपनी अपने प्रोडक्ट के पैकेट के ऊपर इस बात को अवश्य लिखती है कि उसमें क्या क्या मिलाया गया है परंतु सन्यासी आयुर्वेद की दवा के पैकेट पर आपको ऐसा कुछ भी नहीं दिखाई देता है।

हमने जब इस दवा को खाया था तब हमें 10 दिन के अंदर ही भूख लगने लगी थी और हम मोटे भी होने लगे थे परंतु जैसे ही हमने दवा को खाना बंद कर दिया, वैसे ही हम पहले जैसे पतले हो गए।

सन्यासी आयुर्वेद मोटा होने की दवा के बारे में हमारी यही सलाह है कि आपको इस दवा को भूल कर के भी नहीं खाना है, क्योंकि यह दवा आपको कुछ समय के लिए तो मोटा बना देगी परंतु जैसे ही आप दवा का सेवन करना बंद कर देंगे, वैसे ही आप पतले हो जाएंगे। यहां तक कि आपका लिवर भी डैमेज हो जाएगा और आपकी भूख भी कम हो जाएगी। इसकी जगह पर आप किसी आयुर्वेदिक तरीके का इस्तेमाल करके अपनी भूख को बढ़ाने का प्रयास करें।

« Dr Vaidya Herbobuild review in Hindi :फायदे नुकसान और उपयोग

निष्कर्ष~ Sanyasi Ayurveda reality

तो साथियों इस 100% real review को पढ़ने के बाद sanyasi ayurveda fake or real आप खुद डिसाइड कर सकते हैं, अगर आपको यह पोस्ट पसंद आया है कृपया इसे सोशल मीडिया पर सांझा कर दें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here